सचिन तेंदुलकर ने COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये का दान दिया

सचिन तेंदुलकर का दान भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में अब तक का सबसे बड़ा योगदान है, जिनमें से कुछ ने अपनी तनख्वाह गिरवी रखी है जबकि कुछ अन्य लोगों ने खूंखार प्रकोप से लड़ने के लिए चिकित्सा उपकरण दान किए हैं

बैटिंग के महारथी सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को COVID-19 महामारी से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये का दान दिया, जो अब तक 17 भारतीय लोगों की जान ले चुका है और विश्व स्तर पर कहर बरपा रहा है।

तेंदुलकर का दान भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में अब तक का सबसे बड़ा योगदान है, जिनमें से कुछ ने अपना वेतन गिरवी रखा है, जबकि कुछ अन्य लोगों ने खूंखार प्रकोप से लड़ने के लिए चिकित्सा उपकरण दान किए हैं, जिससे वैश्विक स्तर पर 24,000 से अधिक लोगों की मौत हुई है।

सचिन तेंदुलकर ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए अपनी तरफ से प्रधानमंत्री राहत कोष और मुख्यमंत्री राहत कोष में प्रत्येक को 25 लाख रुपये का योगदान देने का फैसला किया।

तेंदुलकर कई चैरिटी के काम से जुड़े रहे हैं और कई बार ऐसा हुआ है, उन्होंने सामाजिक कारणों को उठाया है, लोगों की मदद की है, जिसे कभी भी सार्वजनिक नहीं किया गया।

अन्य प्रमुख क्रिकेटरों में, पठान भाइयों – इरफ़ान और यूसुफ – ने बड़ौदा पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को 4000 फेस मास्क दान किए, जबकि महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे स्थित एक एनजीओ के माध्यम से 1 लाख रुपये का योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *