हॉकी विश्व कप 2023 भारत में आयोजित किया जाएगा

हॉकी विश्व कप 2023 की मेजबानी कौन करेगा, इसकी घोषणा की गई है। पुरुषों का हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर और राउरकेला में 2023 मैच में आयोजित किया जाएगा। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक इससे बहुत खुश हैं। बुधवार को सीएम पटनायक ने कहा है कि ओडिशा के लोग भी खुश होंगे।

8 नवंबर को, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने 2023 पुरुष हॉकी विश्व कप की मेजबानी के लिए भारत का चयन किया, जो देश को लगातार दूसरी बार टूर्नामेंट की मेजबानी करने की अनुमति देगा। FIH के अनुसार, पुरुषों का हॉकी विश्व कप भारत में 13 से 29 जनवरी 2023 तक खेला जाएगा।

ये मैच भुवनेश्वर और ओडिशा के राउरकेला के स्टेडियमों में होंगे। राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कलिंगा स्टेडियम में एक संक्षिप्त समारोह में लोगों से कहा, “हमने 2018 विश्व कप की मेजबानी की और मैं घोषणा करना चाहता हूं कि 2023 हॉकी विश्व कप भुवनेश्वर और राउरकेला में फिर से आयोजित किया जाएगा। क्या आप खुश हैं? मैं बहुत खुश हूं। ” इस समारोह में एफआईएच और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा, हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मुहम्मद मुश्ताक अहमद, ओडिशा के खेल मंत्री तुषाकंती बेहरा और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

भुवनेश्वर में कलिंगा स्टेडियम 2018 में टूर्नामेंट के आखिरी सीज़न के सफलतापूर्वक आयोजन के बाद लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। बेल्जियम में कलिंगा स्टेडियम में 2018 में उन्होंने विश्व कप का खिताब जीता। हाल के दिनों में, भुवनेश्वर ने 2017 एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप, 2017 एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल, 2019 में एफआईएच पुरुष श्रृंखला फाइनल और हाल ही में एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालिफायर जैसे कुछ महत्वपूर्ण टूर्नामेंट आयोजित किए हैं। राज्य की राजधानी 2020 फीफा महिला अंडर -17 विश्व कप के कुछ मैचों की भी मेजबानी करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *