स्पिनर शादाब जकाती ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा की

लंबे समय तक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के स्पिन गेंदबाज शादाब ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। शादाब, जिन्होंने अपना आखिरी घरेलू टी 20 मैच पिछले साल खेला था, अब वे क्रिकेट के किसी भी रूप में खेलते हुए नहीं दिखेंगे। हालांकि, उनकी उम्र भी अब 39 साल के पार हो गई है। ऐसे में अब उन्हें मौके मिलना बंद हो गए थे।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 275 विकेट और 2700 से अधिक रन बनाने के बावजूद, उन्हें कभी भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने का मौका नहीं मिला। हालाँकि, IPL में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए काफी क्रिकेट खेली। शादाब जकाती ने आईपीएल के 59 मैचों में अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व किया है, जो एक क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ी बात है।

प्रोफेशनल क्रिकेट 20 तक खेले शादाब जकाती, जिन्होंने 1998 में अपना प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया, उन्होंने अपना आखिरी घरेलू मैच 2018 में खेला था। शादाब ने 92 प्रथम श्रेणी मैचों में 275 विकेट लिए हैं। वहीं, एक बल्लेबाज के रूप में, उन्होंने एक शतक और 14 अर्धशतक के साथ 2734 रन बनाए हैं। इसके अलावा शादाब ने लिस्ट ए क्रिकेट के 82 मैचों में 93 विकेट लिए हैं।

शादाब जकाती ने लिस्ट ए मैचों में 1104 रन बनाए, जिसमें 4 शतक शामिल हैं। शादाब जकाती आईपीएल कैरियर गोवा के ऑफ स्पिनर शादाब जकाती ने चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात लायंस और आरसीबी के लिए कुल 59 मैच खेले हैं। शादाब ने इन मैचों में 47 विकेट लिए हैं। साथ ही उन्हें 8 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जिसमें वह कुल 28 रन बनाने में सफल रहे।

उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 22 रन पर 4 विकेट है। शादाब ने कई घरेलू टीमों के साथ मैच भी खेले हैं। शादाब जकाती अनाउंस रिटायरमेंट लॉन्ग-टाइम स्पिन गेंदबाज शादाब क्रिकेट से रिटायर हो चुके हैं। वह IPL में CSK और RCB का हिस्सा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *