मेरा मानना ​​है कि टीम टोक्यो ओलंपिक 2020 में अच्छा करेगी: रानी रामपाल

नई दिल्ली भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो में 2020 ओलंपिक के लिए जगह की पुष्टि कर दी है। टीम की कप्तान रानी रामपाल टीम की इस उपलब्धि से बहुत खुश हैं। क्वालीफायर में रानी का गोल निर्णायक साबित हुआ।


रानी ने उस पल को याद करते हुए कहा, “मैंने मैच के आखिरी क्षण में खुद को शांत रखने की कोशिश की। यह बहुत सुखद अनुभव था जब मैंने अपनी टीम के खिलाड़ियों से सगाई की।  जब मैं मैदान पर कदम रख रहा था, तो मैच में केवल 15 मिनट का खेल बचा था।

मैं थोड़ा सचेत था कि पिछले तीन वर्षों में हमने जो मेहनत की थी, उसे हम क्यों नहीं होने देना चाहते। लेकिन जब गेंद अंत में मुझ पर प्रहार करने के लिए आई, तो मुझे पता था कि मेरे सामने एक जगह है। इसके बाद, मैंने सिर्फ गेंद को अपने पास रखने पर ध्यान केंद्रित किया और अपने खेल की मूल बातें ठीक से लागू कीं। ”  भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। 2015 में महिला टीम 36 साल के लंबे अंतराल के बाद रियो ओलंपिक में जगह बनाने में कामयाब रही।

रानी ने कहा, “रियो में हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा नहीं रहा। लेकिन हमने ओलंपिक में खेलने का अनुभव प्राप्त किया। हमारी टीम में 10 खिलाड़ी हैं जो रियो ओलंपिक में खेल चुके हैं। तब से, हमने अपने खेल में बहुत सुधार किया है। हम पूर्ण हैं। आत्मविश्वास और हमारा उद्देश्य इसे टोक्यो ओलंपिक में मंच पर लाना है। इससे पहले वर्ष में, हमने ओलंपिक टेस्ट कार्यक्रम में भाग लिया था और इसे बहुत अच्छी तरह से जीता था।  अच्छी बात यह है कि हमने वहां काफी अनुभव किया। जिस तरह से हमने 2020 के ओलंपिक में माहौल में खेला, उससे काफी फायदा होगा। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *