ब्रायन लारा ने सचिन तेंदुलकर की 241 * ऐतिहासिक टेस्ट पारी को साझा करते हुए कहा कि वह क्रिकेट खेलने वाले सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कहा है कि वह क्रिकेट के शानदार खेल को खेलने के लिए “नहीं बल्कि सबसे महान” में से एक थे। लारा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “सचिन तेंदुलकर हमारे शानदार खेल में से एक नहीं थे, लेकिन हमारे शानदार खेल में से एक हैं।”
इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ, लारा ने उस बहस को भी समाप्त कर दिया होगा, जो अभी भी क्रिकेट पंडितों और प्रशंसकों के बीच यह तय करने के लिए है कि उनके और तेंदुलकर के बीच बेहतर खिलाड़ी कौन था।
2004 में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 241 नॉट आउट की तेंदुलकर की क्लासिक इनिंग की एक वीडियो क्लिप साझा करते हुए कहा “जीवन में अनुशासित रहने और सरकार द्वारा COVID-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करने का भी आग्रह किया। ।

लारा ने लिखा, “हम सभी इस प्रदर्शन 241 नॉट आउट ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई इनिंग से जीवन में कुछ भी करने के लिए आवश्यक अनुशासन सीख सकते हैं,” लारा ने लिखा।

उस सिडनी टेस्ट में जो एक ड्रॉ में समाप्त हुआ था, तेंदुलकर ने 436 गेंदों पर 241* रन बनाए थे और अपनी पहली पारी में भारत को 705/7 के विशाल स्कोर तक पहुचने में मदद की।

उस टेस्ट से पहले, मास्टर ब्लास्टर को ऑफ स्टंप के बाहर कई मौकों पर कैच आउट किया गया था, जिसमें उन्होंने कवर ड्राइव शॉट खेलने की कोशिश की थी। एससीजी में, उन्होंने एक भी कवर ड्राइव नहीं खेलने का फैसला किया और शानदार प्रदर्शन करके धैर्य और दृढ़ संकल्प का परिचय दिया।

स्टीव वॉ, जो उस टेस्ट में कप्तान थे, ने भी अनुशासन के लिए तेंदुलकर की प्रशंसा की थी। “मेरे लिए, यह अविश्वसनीय धैर्य, मानसिक शक्ति अनुशासन का एक शो था,”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *