पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड A इलेवन के खिलाफ भारत A के लिए 150 रनों की मजबूत पारी खेली

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (150) की मदद से भारत-ए ने दूसरे अभ्यास मैच में मेजबान न्यूजीलैंड एकादश को 12 रन से हराया। यह भारत-ए की लगातार दूसरी जीत है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत-ए ने 49.2 ओवर में 372 रन बनाए और फिर निर्धारित 50 ओवरों में न्यूजीलैंड के इलेवन को छह विकेट पर 360 रन पर रोक दिया।

मेजबान न्यूजीलैंड की इलेवन टीम जैक बॉयल के 130 रनों के बावजूद लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। बॉयल ने 130 गेंदों पर 17 चौके लगाए।

उनके अलावा फिन एलन ने 87, डैन क्लीवर ने नाबाद 44, कप्तान डेरिल मिशेल ने 41 और सीन सोलिया ने 18 रनों का योगदान दिया।

भारत-ए की ओर से इशान पोरेल और क्रुनाल पांड्या ने दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, भारत-ए ने 372 रन का विशाल स्कोर बनाया। मेहमान टीम के लिए, शॉ ने महज 100 गेंदों में 22 चौके और दो छक्के लगाए। शॉ ने इस शतक के साथ भारतीय टीम के लिए अपना दावा ठोंक दिया।

शॉ के अलावा विजय शंकर ने 58, मयंक अग्रवाल ने 32, क्रुणाल पांड्या ने 32, सूर्यकुमार यादव ने 26 और कप्तान शुभमन गिल ने 24 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड फाइनल इलेवन के लिए, कप्तान डेरिल मिशेल ने तीन और जैक गिब्सन और एंड्रयू हेजलडाइन ने दो-दो और हेनरी शिल्पी और सीन सोलिया ने एक-एक विकेट लिया।

अब तीन अनौपचारिक एकदिवसीय मैच 22 जनवरी से भारत-ए और न्यूजीलैंड-ए के बीच खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें 30 जनवरी से दो अनौपचारिक टेस्ट मैच भी खेलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *